You Dont Need To Wait for Your Customer for Choosing Your Restaurant

You Dont Need To Wait for Your Customer for Choosing Your Restaurant

ये सुन कर आपको हैरान होने की जरूरत नहीं, जी हाँ आज के इस डिजिटल दुनिया में हैं सब कुछ मुमकिन जब होगी आपकी रेस्तरां की पहचान आपके खुद की वेबसाइट के जरिये। जी हाँ एक वेबसाइट के जरिये आपका रेस्तरां केवल आपके शहर तक ही दुनिया के हर कोने कोने तक पहुँच जाएगा।

लेकिन शायद आप रेस्तरां चालते हो तो आपको वेबसाइट की जरूरत न समझ पाये हो लेकिन आज के 21वीं सदी की दुनिया में अपके रेस्तरां को अगर कोई पहचान बना सकता है वो भी कम समय में तो केवल वो एक अपना खुद का वेबसाइट होना ही एक जरिया है जिससे आपके ग्राहक को आपके रेस्तरां को जानने ओर आपके रेस्तरां का स्वाद जानने के लिए इंतज़ार न करना पड़ेगा।

आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर रहे जैसे फूड ऑर्डर करने वाली कंपनियों से। लेकिन क्या आपके कस्टमर आपके बारे में जान पा रहे है? क्यूंकी जहां तक मुझे लग रहा वो तो फूड ऑर्डर करने वाली कंपनियों के बारे में जान रहे और वही से अपना ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर भी रहे है। लेकिन क्या आपको पता है जहां आपकी मदद से ये फूड ऑर्डर करने वाली कंपनियाँ आपको लिस्ट करती हैं तो वहाँ पर आपके साथ साथ आपके प्रतिद्वंदी को भी दिखाती हैं।

मान लीजिये जो आपके पास MENU ITEM है वो उनके पास भी हो और दाम आपसे कम में हो तो वहाँ तो आपके ग्राहक आपको न चुन कर ऑर्डर आपके प्रतिद्वंदी को दे देगा।

क्या आपको पता आज कल ग्राहको के अंदर ये विश्वास बनाता चला जा रहा कि बिना वेबसाइट वाला रेस्तरां पर भरोसा नहीं करना इसका मतलब ये हुआ कि आपका खुद का वेबसाइट न केवल आपके ग्राहको के लिए आत्मविश्वास को प्रेरित करती है, बल्कि उन्हे यह मूल्याकन करने का मौका भी देती है कि आप कौन है जो आप वास्तव में प्रदान करते है।

साथ ही साथ क्या आपको पता हैं कि आज के इस तकनीकी दुनिया में 89% लोग बाहर खाना खाने जाने से पहले ऑनलाइन सर्च करते उनके बारे में जानने के लिए। इसका मतलब है ,आपके रेस्तरां के मालिक के रूप में एक वेबसाइट और एक कार्यात्मक की आवश्यकता है। यदि आप चाहते की लोग अपने दरवाजे से चल कर आप तक पहुंचे तो ऐसे में एक रेस्तरां वेबसाइट आपके कार्यो का विस्तार है

आइए जनते आपके रेस्तरां के लिए वेबसाइट क्यूँ जरूरी है ?

  1. बनाइये आपने आपको एक ब्रांड :

एक वेबसाइट लोगो को बताती है कि आप कौन है, संभवित ग्राहको को आपके रेस्तरां, मेनू और वातावरण के लिए एक अनुभव देती है, क्यूंकी आज कल ये किसी से छिपा नहीं कि शहर में दिन प्रति दिन नए नए रेस्तरां खुल रहे है ऐसे में आपको आपके रेस्तरां के लिए एक वेबसाइट जो कि आपके  रेस्तरां कि जानकारी से भरा हुआ ताकि लोगो के बीच आपके रेस्तरां को ले कर जागरुकता पैदा करे जिसकी मदद से आप अन्य किसी कि तुलना में एक ब्रांड के रूप में जाने जाए।

  1. लोगो तक अपनी बात पहुंचाए कि आप क्यूँ विशेष है ?

अपने रेस्तरां का सर्वोत्तम संभव प्रकाश में दिखाए। पेपर में काले और सफेद आधे पेज के विज्ञापन की तुलना में खुश डिनर, भरे हुए टेबल और मुह में पानी वाला खाना की तस्वीरे आधिक आकर्षक हैं। अपने द्वरा पकाए गऐ वास्तविक खाना के फोटो बनाने के लिए एक अच्छे फॉटोग्राफर को बुक करें और उन तसवीरों को अपने वेबसाइट पर डाल कर लोगो को अपनी विशेषताएँ बताएं। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपके रेस्तरां के तरफ आकर्षित होंगे ।

  1. उपहार कार्ड बेचे

एक वेबसाइट के साथ जो ऑनलाइन सेल की सक्षम बनाता है आप ऑनलाइन भी उपहार वाउचर बेच सकते हैं। यह आधिक बिज़नस चलाने में मदद कर सकता है। विशेष रूप से क्रिसमस या अन्य घटनाओं के आसपास जहां लोग उपहार की तलाश में रहते हैं।

  1. बुक ऑनलाइन की सुविधाएं

आप आसनी से अपनी वेबसाइट पर एक ऑनलाइन बूकिंग लिंक एक ऐप जोड़ सकते है, जो आपके ग्राहको को चलते फिरते आपके रेस्तरां को बुक करने की सुविधा प्रदान करता है। साथ ही साथ आपके ग्राहक जब चाहे आपके रेस्तरां में अपना टेबल बुक कर सकता वो भी बस एक क्लिक से।

  1. कम विज्ञापन लागत

प्रिंट विज्ञापन और विज्ञापन महेंगे है। एक वेबसाइट के साथ आप अपने लागत के अनुसार बहुत सी जानकारी शामिल कर सकते है साथ ही साथ ये सूचनाएँ किसी भी व्यक्ति के लिए 24/7 उपलब्ध है। और तो और आप अपनी वेबसाइट पर आसनी से अपना कोई भी ऑफर और डिस्काउंट या कोई भी न्यू सूचनाएँ अपडेट कर सकते हैं। जबकि इसे अगर आप प्रिंट करवाए तो होर्डिंग या न्यूज़ पेपर में तो इसका खर्चा भी बहुत अधिक होता है। साथ ही उसका रिटर्न वैल्यू भी नहीं निकल पाता।

प्रिंट विज्ञापन और रेडियो स्पॉट अभी भी आपके रेस्तरां को विज्ञापित करने के अच्छे तरीके हैं, लेकिन आपके प्रयासों का बड़ा हिस्सा ऑनलाइन पर केंद्रित होना चाहिए। यदि आपके रेस्तरां में कोई वेबसाइट नहीं है, तो एक में निवेश करने पर विचार करें। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके बिज़नस को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं। अब वो दिन गया जब लोग को आपके काम के बारे मैं जानने के लिये इंतज़ार करना पड़ता था। अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पर लाती है। ताकि आपके बिज़नस के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुँच  सके।

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

आइये देखें हमने किन किन रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल की वेबसाइट बनाई हैं।

10Parkstreet www.10parkstreet.com

Quraishy Mutton shop quraishymuttonshop.codesgesture.net

Café Royale caferoyale.codesgesture.com

 

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

फोटोग्राफी व्यवसाए के बारे मे भी जाने

जिम व्यवसाए के बारे मे भी जाने

इवेंट व्यवसाए के बारे मे भी जाने

क्या आप NGO चलाते हैं ?

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works