Do you Run NGO-Hindi

Do you Run NGO-Hindi

क्या आप एक NGO चलाते है? क्या आप चाहते हैं कि लोग आप के NGO को चुने करे आपके कंपटिटर की तुलना?

हम सब ये जानते हैं कि NGO एक ऐसा संगठन होता है जिसका मुख्य मकसद सामाजिक कल्याण होता है। एक रजिस्टर्ड संस्था (NGO – Non Governmental Organization) की अपनी अलग ही पहचान होती हैं। एनजीओ का अधिकृत सरकारी रजिस्ट्रार आफिस से रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आप सभी तरह की सहायता और आर्थिक अनुदान ले सकते हैं। आज के इस तकनीकी दौर में आपका एनजीओ अगर डिजिटल नहीं है तो आपका दायरा सिमट कर रह जाएगा। अच्छे कार्य के लिए अनुदान बहुत जरूरी है। तो इसके लिए आपके NGO का वेबसाइट होना बहुत जरूरी है, क्यूँकि वेबसाइट के जरिए आप कम समय में अपना एनजीओ दूर दराज के लोगो के बीच तक पहुंचाने के साथ आसानी से फ़ंड उठाने का रास्ता तैयार भी कर सकते है ।

सरकारी मानको के हिसाब से आपका एनजीओ अगर 80G और 12A रजिस्टर्ड है तो आप भारत के किसी कोने से ऑनलाइन डोनेशन उठाने के लिए तैयार है। साथ ही साथ अगर आपका एनजीओ FCRA रजिस्टर्ड है तो आप विदेशों से भी पेमेंट उठाने के लिए पेमेंट गेटवे वाली कंपनियों से बात कर सकते। 
अगर आप अपने एनजीओ के प्रति लोगो का विश्वास साथ ही साथ दूर दराज के लोगो के बीच में भी अपने एनजीओ का ध्यान आकर्षित करना चाहते तो उसके लिए वेबसाइट का होना बहुत जरूरी है।

आइये जानते हैं कि NGO का वेबसाइट का होना क्यूँ जरूरी है ?

NGO की वेबसाइट होने से आपको बहुत से प्रॉफ़िट मिलेंगे साथ ही साथ आप अपने NGO काम के लिए अधिक से अधिक संसाधन जुटा सकते हैं। आप अपने NGO की वेबसाइट से आप अपने काम को दिखाकर किसी बड़े पॉलिटिशन या किसी पर्सन साथ ही साथ किसी कंपनी से डोनेशन भी ले सकते है ओर लोगो का विश्वास भी आपके NGO पर बना रहता है । NGO वेबसाइट के होने से आपकी पहुँच लिमिटेड एरिया में ही नहीं बल्कि ज्यादा से ज्यादा लोगो तक होगी।

  1. आप अपने NGO वेबसाइट पर अपने सामाजिक कार्यो के फोटो को दिखाकर लोगो का विश्वास जीत सकेंगे और लोगो आपको वेबसाइट के माध्यम से डोनेशन भी देंगे.
  2. वेबसाइट के माध्यम से प्राइवेट कंपनी के प्रोजेक्ट और गवर्नमेंट प्रोजेक्ट को आसानी से पा सकते हैं, और कई बार तो प्रोज़ेक्ट पाने के लिए वेबसाइट का होना और उस वेबसाइट पर आपके द्वारा किये गये सामजिक कार्यो को पूरी जानकारी को भी होना अनिवार्य होता हैं.
  3. आप अपने सोश्ल मीडिया लिंक का भी वेबसाइट पर दिखा सकते है, आप सोशल मीडिया से जुड़ कर अपनी पहुँच ज्यादा-से-ज्यादा लोगो तक बना सकते हैं। सोशल मीडिया के Verified Account भी पा सकते हैं। जब आपकी पहुँच ज्यादा लोगो तक होगी और आप कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करेंगे और लोगो को उसके बारे में बताएँगे तो आपको ज्यादा डोनेशन मिलने के अवसर बढ़ जाते हैं.
  4. आप अपने वेबसाइट पे लोगो का रिवियू भी दिखा सकते की लोग आपके और आपके काम के बारे मे क्या सोचते हैं जिससे लोगो के बीच आप अपना एक अच्छा विश्वास बना सकते हैं ।
  5. वेबसाइट पर आने वाले लोगो का डीटेल अपने फोन पर sms से पा सकते साथ ही उनको उचित सलाह दे सकते हैं ।
  6. आपके वेबसाइट के दावरा अगर कोई वॉलंटियर/मेम्बर बनकर आपसे जुड़ना चाहता है तो वॉलंटियर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरकर वो आपसे आसानी से जुड़ सकता है।

आइये देखें हमने किन किन NGO की वेबसाइट बनाई हैं। 

  1. गुरुधाम ट्रस्ट www.gurudhamtrust.com
  2. पब्लिक प्रोब्लेम www.publicproblems.in
  3. स्टार एडुकेशनल सोसाइटी www.stareducationalwelfaresociety.com
  4. विकल्प फ़ाउंडेशन www.vikalpfoundationtrust.com

हर इंसान अपनी पहचान और सर्विस की जानकारी ऑनलाइन लोगो तक मुहैया करने के लिए वेबसाइट बनाते है| इसके अलावा कोई भी किसी भी प्रकार की जानकारी को पूरी दुनिया मे लोगो तक पहुंचना चाहता है तो वेबसाइट सबसे अच्छा साधन है| क्योकि इंटरनेट आज हर घर और मोबाइल पर मौजूद है इसलिए कोई भी दुनिया मे कही पर भी हो वेबसाइट को अपनी मोबाइल की सहायता से आपके NGO की वेबसाइट खोल करके देख सकता है| 

अगर आप अपने NGO को कम लागत प्रसिद्ध करना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके NGO को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके NGO के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके NGO को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं । अब वो दिन गया जब लोग को आपके NGO के बारे में जानने के लिये इंतज़ार करना पड़ता था ।

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950, 9628092951 पर। साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर|

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

फोटोग्राफी व्यवसाए के बारे मे भी जाने

जिम व्यवसाए के बारे मे भी जाने

इवेंट व्यवसाए के बारे मे भी जाने

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works