How Website is More Useful in Comparison to Prospectus ?

How Website is More Useful in Comparison to Prospectus ?

Pre School Website in Gorakhpur, School Website Designer in Gorakhpur

अक्सर हर स्कूल और कॉलेज अपनी बात को व्यवस्थित ढंग से कहने के लिए प्रोस्पेक्टस छपवा लेते है|और प्रोस्पेक्टस के क्वालिटी से ही पता चलता है,कि वह स्कूल कॉलेज की गुणवत्ता कैसी है, क्योंकि प्रोस्पेक्टस का साइज अनलिमिटेड नहीं हो सकता है, और उसके पेपर की क्वालिटी भी बजट के अनुसार ही रखी जाती है| लेकिन अगर स्कूल के पास अपनी एक वेबसाइट है, तो वह वेबसाइट प्रोस्पेक्टस का स्थान ले सकती है| प्रोस्पेक्टस पर अपने स्कूल की खुच ही जानकरी दे सकते है, लेकिन वेबसाइट में कोई लिमिट नहीं होती है, हर स्कूल कॉलेज की इच्छा होती है, कि प्रोस्पेक्टस पर वह अपने होने वाले कार्यक्रमों के फोटो छापे जिससे नए एडमिशन पर अच्छा असर पड़ेगा ,लेकिन स्थान सीमित होने के कारण और पेपर की क्वालिटी बहुत ज्यादा महंगी ,होने के कारण वह अपने आप को असहाय अनुभव करते हैं, लेकिन अगर आपके पास एक वेबसाइट है, तो वेबसाइट पर गैलरी का ऑप्शन होता है, जिस पर आप जितना चाहे उतने फोटो लोड कर सकते हैं, अलग-अलग कार्यक्रमों के फोटो लोड कर सकते है।

प्रत्येक कार्यक्रम के एक से ज्यादा फोटो लोड भी कर सकते हैं जिसे हम गैलरी कहते हैं और खास बात यह है की वेबसाइट पर लोड किए गए फोटो की चमक समय बीतने के साथ कभी नहीं पड़ती है हम वेबसाइट पर वीडियो भी लोड कर सकते हैं जो हमारे यहां कार्यक्रम हुए होते हैं कभी और यह चीज प्रॉस्पेक्टस पर संभव ही नहीं है प्रोस्पेक्टस एक हार्ड कॉपी होती है जिस को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना इतना आसान नहीं होता है और कोई भी गाड़ी अन्य स्टूडेंट हमेशा प्रोस्पेक्टस अपने पास नहीं रख सकता है और ना ही स्कूल का मालिक प्रोस्पेक्टस को हमेशा अपने साथ लेकर घूम सकता है लेकिन अगर आपके पास एक वेबसाइट है तो उस वेबसाइट पर वह सारी बातें आप लिख सकती हैं जो उसे एक पुस्तक लिखी जाती है लिख सकते हैं और वेबसाइट का एड्रेस एक छोटे से वेटिंग पर छापा जा सकता है और अगर आप एक स्कूल का ऐप लेते हैं तो उस ऐप को कोई भी अपने मोबाइल पर लोड कर सकता है और आपका प्रॉस्पेक्टस आपके स्कूल कॉलेज की जानकारी उसको हमेशा उसके मोबाइल पर उपलब्ध रहेगी अगर बनवाने का बजट नहीं है तो कम से कम वेबसाइट तो जरूर ही बनवा लेना चाहिए और कुछ सरकारी योजनाओं में तो वेबसाइट की उपस्थिति और उसमें कंटेंट का सही प्रकार से प्रकाशित होना अनिवार्य कर दिया गया है|

आइए जानते हमने किन किन स्कूल की वेबसाइट बनाई है ।

  1. Grace juniors www.gracejuniors.in
  2. TotNest P School www.totnest.com
  3. Acme Learning Centre www.acmeenglishlearningcentre.com
  4. GP Chhabilhakhor Sadar Basti www.gpchksbasti.org
  5. DPMI www.dpmideoria.in
  6. RDS Admission Placement www.rdsadmissionplacementindia.com
  7. Arena Animation www.arenagorakhpur.com
  8. Maha Maya Polytechnic of Information Technology www.mmitskn.org
  9. Government Polytechnic Basti www.gpchksbasti.org
  10. Aadrash Balika Inter College www.adarshbalikaintercollege.com
  11. Little Mount Public School www.littlemountpublicschool.com
  12. Mata Dee ITI www.matadeeiti.com

आज के इस तकनीकी युग में भी बहुत कम लोगो को जानकारी है कि वेबसाइट के माध्यम से वह अपने व्यवसाय की कायापलट कर सकते हैं। । दरअसल दुनिया की छोटी से छोटी चीज और बड़ी से बड़ी जरूरत हम गूगल पर  वेबसाइट के जरिए पूरी कर सकते हैं। अगर किसी व्यवसाय के संदर्भ में बात करें तो ग्राहकों के साथ संबंध बनाने का सबसे आसान माध्यम वेबसाइट है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

Share this Post:

0 Comments

Leave a Comment


Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.

Sit back and relax, we’ll call you as soon as possible.

What are Client's Gesture about Us?

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar  View Portfolio

CIN U72900UP2016PTC084149
GST 09AAGCC5072M2Z8