Do You Run Restaurant Business in Hindi

Do You Run Restaurant Business in Hindi

क्या आप रेस्टोरेंट ओनर है, तो आप अपने रेस्टोरेंट का प्रमोशन कैसे करते हैं?

आजकल हर बिज़नस ओनर अपने बिज़नस को बढ़ाना चाहते। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि हर दिन शहर में रेस्टोरेंट बहुत तेज़ी से बढ़ते जा रहे है। क्यूंकी हर रोज़ एक नया रेस्टोरेंट नई अवधारणा के साथ मार्केट में खुलते जा रहे हैं ।

तो बाज़ार में अपनी महत्व ओर विज्ञापन बनाए रखने के लिए। आप अपने रेस्टोरेंट / कैफे / होटेलों के लिए वेबसाइट का होना बहुत जरूरी हैं। विज्ञापन करने में वेबसाइट बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक रेस्टोरेंट / कैफे / होटेलों को मार्केट में प्रसिद्ध करने के लिए केवल प्रिंट या रेडियो विज्ञापन तक ही ना सीमित नहीं रह सकता बल्कि वेबसाइट के द्वारा हर इंसान अपनी पहचान ओर सर्विस लोगो तक मुहैया करने कि कोशिश करता है।

आज कल रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए, ज्यादा आर्डर पाने के लिए, अपने उत्पादों और सेवाओ के प्रचार करने के लिए वेबसाइट से ज्यादा बेहतर जगह कोई नही है। ये तो आप सब जानते होंगे कि इस आधुनिक युग में इंटरनेट का उपयोग लगभग सभी लोग कर रहे है। तो आप अपने रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल का वेबसाइट बनावा कर आप अपने बिज़नस का प्रमोशन और विज्ञापन दुनिया के कोने-कोने तक पहुँचा सकते हैं।

हाल ही मे हुए सर्वे के मुताबिक दुनिया मे इंटरनेट यूजर्स की आबादी तेज़ी से बढ़ रही है, और सबसे  यूजर्स ज़्यादा इसकी ग्रोथ इंडिया मे देखने को मिला है । 2021 तक इंडिया मे लगभग 60 मिल्यन इंटरनेट होगे।, जैसे जैसे लोग ऑनलाइन होते जायेंगे ,वैसे वैसे आपके बिज़नस वेबसाइट पर प्रभाव बढ़ता जाएगा। इससे आपकी बिज़नस की इन्फॉर्मेशन सीमित ना रह कर दुनिया के हर कोने कोने तक पहुँच जाएगा वो भी कम खर्च में। आप जितना पैसा विज्ञापन के लिए प्रिंट, रेडियो, ओर टीवी को देते इससे कम खर्च में आप अपने बिज़नस का खुद का वेबसाइट बना कर अपने आज कल रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल को सबसे आगे ला सकते अपने कंपटिटर की तुलना मे।

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत में दूर दराज तक पहुचाना चाहते तो आज जी बिज़नस को प्रोमोट करिए डिजिटल के माध्यम से अपने बिज़नस का वेबसाइट बनाकर। आज के आधुनिक युग में यदि आपका रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल गूगल सर्च इंजिन पर नहीं है तो आपका रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल  बिज़नस मार्केट से बाहर होगा। क्यूंकि आजकल हर बिज़नस का अपना एक वेबसाइट है जहां वो अपने बिज़नस कि सारी जानकारी ग्राहक तक पहुँचाते है ।

आपका रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल बड़ा हो या छोटा जब तक आपकी सर्विस कि जानकारी लोगो तक नहीं पहुँचेगी तो लोग आपकी सर्विस के बारे में जानेगे कैसे कि आपका रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल किस चीज़ में माहिर है। आपकी क्या सर्विसेस है, आपके रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल का लुक कैसा है। आपका इनटिरियर कैसा है। तो इसके लिए आपका वेबसाइट ही एक सरल और सस्ता तरीका है की आप अपनी किसी भी प्रकार की जानकारी लोगो तक पहुचाये|

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके बिज़नस के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके बिज़नस को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं। अब वो दिन गया जब लोग को इंतज़ार करना पड़ता था। आप वेबसाइट बना कर ऑनलाइन टेबल बूकिंग का ऑप्शन दे कर लोगो को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर सकते या आप कोई ऑफर चला रहे तो वो भी आप अपनी वेबसाइट पर आसनी से दिखा सकते इससे आपको आपने ऑफर लोगो को बताने के लिए अलग से विज्ञापन के लिए पेपर, टीवी और रेडियो में खर्च ना करना पड़ेगा ओर लोगो तक आसनी से आपकी इन्फॉर्मेशन पहुँच जाएगा ।

आइए जानते आपके रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल के लिए वेबसाइट क्यूँ ज़रूरी है

1 आप अपने वेबसाइट पर अपना कांटैक्ट और लोकेशन गूगल मैप के जरिये आसानी से बता सकते।

2 आप अपने रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल का मेन्यू वेबसाइट पर दिखा सकते ताकि लोग आपकी सर्विस के बारे में जान पाये ।

3 आप अपना खुलने और बंद होने का समय भी दिखा सकते ।

4 कोई भी स्पेशल ऑफर या नोटिफ़िकेशन आप वेबसाइट पर आसनी से दिखा सकते ।

5 वेबसाइट पर आप अपना कोई सोश्ल मीडिया लिंक ओर कॉल टू एक्शन भी दिखा सकते ताकि लोग आप से आसनी से जुड़ सके ।

6 आप वेबसाइट पर अपने रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल का इनटिरियर भी फोटो ओर विडियो के माध्यम से दिखा सकते ।

7 आप अपने वेबसाइट पर मेन्यू ओर टेबल बूकिंग का भी ऑप्शन दे सकते जिससे लोग आसनी से अपने पसंद का फूड और टेबल बूक कर सकते ।

8 अगर आप होम डेलीवेरी करते तो वो भी आप वेबसाइट के जरिये आसनी से बूकिंग कर सकते ।

9  आप वेबसाइट पर अपने ग्राहक का रिवियू भी दिखा सकते कि आपके कस्टमर आपके बारे में क्या सोचते जिससे आप खुद को दूसरों से अलग कर के आप अपनी एक मजबूत ब्रांड छवि बना सकते लोगो के बीच।

आइये देखें हमने किन किन रेस्टोरेंट / कैफे / होटेल की वेबसाइट बनाई हैं।

10Parkstreet

www.10parkstreet.com

Quraishy Mutton shop

quraishymuttonshop.codesgesture.net

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

फोटोग्राफी व्यवसाए के बारे मे भी जाने

जिम व्यवसाए के बारे मे भी जाने

इवेंट व्यवसाए के बारे मे भी जाने

क्या आप NGO चलाते हैं ?

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works