What is Social Distancing by CodesGesture

What is Social Distancing by CodesGesture

COVID-19, कोरोनावायरस की वजह से होने वाली बीमारी, सभी के लिए एक चुनौती है। हम जानते हैं कि सकारात्मक सामाजिक सहयोग से तनाव से निपटने की हमारी क्षमता में सुधार लाता है। लेकिन अभी हमें वायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे दूरी बनाये रखने के लिए बोला जा रहा है। कई लोगों को जबर्दस्ती आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है क्यूंकि उनमें उस वायरस के लक्षण हैं। डिस्टन्सिंग का मतलब है जब हम दूसरों के करीब 1 मीटर की दूरी पर रहें।

Meaning-of-Social-Distancing

नमस्ते करना क्यों जरूरी है?

Why-Namaste-is-Necessary-and-its-benefits

नमस्ते करने से संक्रमित और सामान्य व्यक्ति के बीच में संपर्क नहीं होता है और इसी कारण से वायरस फैलने से रोका जा सकता है। भारत देश में नमस्ते करने की परंपरा काफी दिनों से प्रचलित है और कोरोना और जिंदगी की निर्णायक घड़ी में आप लोगों का अभिवादन दोनों हाथों को जोड़कर नमस्ते से करें।

आप क्या कर सकते है??

What-you-can-do-to-cure-corona-virus

बेवजह यात्रा ना करें। 

मतलब जब तक बहुत ज्यादा जरूरी ना हो तब तक आप अपने घरों में ही रहे और मार्केट ना निकले। बेहद जरूरी सामान जैसे दवाएं खाद्य सामग्री सिर्फ लेने घर के किसी एक सदस्य को भेजें। अफरा-तफरी का माहौल ना बनाएं। प्रशासन खाद्य सामग्रियों की निरंतर व्यवस्था कराने में लगी है। किसी प्रकार की कोई भी वस्तुओं की जमाखोरी ना करें।

अफवाहें ना फैलाएं और ना फैलाने दें। 

महामारी के साथ-साथ महामारी से जुड़ी खबरें की सच्चाई की पुष्टि भी आपको ही करनी है। ऐसे में आप किसी विश्वसनीय स्रोत से ही खबरें पढ़ें और सच्चाई की पुष्टि होने के बाद ही आप उसे अपने दोस्त मित्रों या सगे संबंधियों को फॉरवर्ड करें। किसी भी तरीके की फेक न्यूज़ या अफवाह फैलाने से खुद को रोके।

समय-समय पर हाथ धोएं।

समय-समय पर अपने हाथों की सफाई करते रहे। हाथों को साबुन से धोते वक्त यह ध्यान दें कि यह बस खानापूर्ति मत हो। खासतौर पर घर से बाहर जाते वक्त या फिर बाहर से घर आते वक्त आप खुद को तथा अपने साथ ले गई सारी वस्तुओं को सैनिटाइ जरूर करें।

घर से बाहर ना जाए।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश से 21 दिनों के लॉक डाउन की अपील की है। ऐसे में आप माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय मुख्यमंत्री जी, प्रशासन, पुलिस और उनसे जुड़े तमाम लोगों का सहयोग करें। किसी भी तरीके की चालाकी करके घर से बहाने बाहर जाने का प्रयास बिल्कुल ना करें। क्योंकि आपके लिए ही नहीं बल्कि आपके परिवार और धीरे-धीरे आपकी पूरी कॉलोनी और उसके बाद पूरे देश को हानि पहुंचाने के लिए बहुत काफी है।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works