Website Portability: Redesign your Website without Changing Domain-Hindi

Website Portability: Redesign your Website without Changing Domain-Hindi

अगर आप अपने बोरिंग वेबसाइट डिज़ाइन से ऊब चुके है तो कोड्सजेस्चर के पास है समाधान। आप अपने वेबसाइट की Look and Feel बदल सकते हैं। कैसे जाने की आपकी वेबसाइट अब बदलाव के लिए तैयार है। हम आपको देते है कुछ नुस्खे जिसे अपनाकर आप अपने वेबसाइट की गुणवत्ता की जांच आसानी से कर सकते।

  1. होम पेज कैसा लगा?

क्या आपके वेबसाइट का होम पेज एकदम बोरिंग है? आप ही सोचिए अगर आप किसी शानदार रैस्टौरेंट के दरवाजे पर खड़े हो और आपको बाहर का सजोसजावट एकदम बोरिंग लगे तो क्या आप उस रैस्टौरेंट के भीतर प्रवेश करेंगे? उत्तर साफ तौर पर है बिलकुल नहीं। ठीक ऐसा ही आपके वेबसाइट के साथ भी होता है। आपकी वेबसाइट का होमपेज उसके भीतर का प्रवेश द्वार है। इसको बेहद इतमीनान से बनवाए।

  1. सर्विस या प्रॉडक्ट पेज कैसा लगा?

आपके वेबसाइट पर सर्विस या प्रॉडक्ट को नियमित अपडेट करने की सुविधा है? क्या आपकी वेबसाइट पर पूरी सर्विस या प्रॉडक्ट के डीटेल मौजूद है? क्या उन डीटेल पर कॉल तो एक्शन (यानि बूक नाऊ, कॉल नाऊ) जैसे बटन मौजूद है? अगर इन सबका जवाब ना है तो आप आज ही लेकर आए अपनी वेबसाइट उसकी नब्ज़ टटोलने का समय आ चुका है।  

  1. कस्टमर फॉर्म काम कर रहा?

आमतौर पर जो डिज़ाइनर है उन्हे कांटैक्ट/कस्टमर फॉर्म का डिज़ाइन बनाना तो आता पर उसमें जान फूकने की कला में वो माहिर नहीं। ऐसे में आपके विजिटर जिनको आपने बड़े मन मनौवल करके अपनी वेबसाइट पर बुलाया है। वो बेचारे आपकी वेबसाइट पर आकर, अपना सर्विस या प्रॉडक्ट चुनकर फिर बूक नाऊ बटन पर जाकर आपके कांटैक्ट/कस्टमर फॉर्म पर पहुंचे तो थे। परंतु घड़ी उन्होने देखा तो बजे थे रात के साढ़े बारह अब इस टाइम वे आपको फोन करके डिस्टर्ब करने की जगह आपके कांटैक्ट/कस्टमर फॉर्म का इस्तेमाल करना उचित समझे।

पर आपके डिज़ाइनर ने तो उसमे जान ही ना फूंका था मतलब कोई एसएमएस या ईमेल आप तक ना पहुंचा की आपके किसी विजिटर ने आपको कोई भी फॉर्म भरा। आगे आप समझदार है।

  1. मोबाइल पर आपकी वेबसाइट कैसी दिखती?

आजकल गूगल, बिंग, याहू या बहुत सारे सर्च इंजिन मोबाइल पर अच्छी दिखने वाली वेबसाइट को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। साथ ही आपके लगभग 70% विजिटर आपकी वेबसाइट या तो मोबाइल पर खोलते या फिर टैबलेट में। अब आप सोचिए अगर आपने मोबाइल वेबसाइट नहीं बनाई तो 100%-70% = आप खुद समझदार है कितना हुआ। मात्र 30% लोगो के लिए आपने अपनी वेबसाइट बना रखी है।

समझदार बने, खुद पढे शेयर करें अपने दोस्तों मित्रो को जो पुरानी बोरिंग वेबसाइट से परेशान है। करवाए वेबसाइट पोर्टबिलिटी वो बदलें अपना डिज़ाइन बिना एड्रैस बदले। अरे नहीं कोई पोर्ट कोड नहीं मंगाना आपको। ये बेहद आसान है बस आपको कोड्सजेस्चर 9628092950, 9628092951, 9451227018 फोन मिलाना है और ये बोलना है कि हमे वेबसाइट पोर्टबिलिटी करानी है।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works