Why Website is Necessary for Beauty Parlour

Why Website is Necessary for Beauty Parlour

आपको तो पता ही होगा आज के ज़माने में इंटरनेट  इतना महत्वपूर्ण हो चुका है की हर किसी को अपने किसी न किसी काम के लिए इंटरनेट का सहारा लेना ही पड़ता है| अब बात करते है इंटरनेट पर उपलब्ध वैबसाइट के बारे में जो की किसी विशेष की जानकारी और सुविधा प्रदान करते है और उन पर उपलब्ध जानकारी हमारी जानकारी को बढ़ाने में सहयोग प्रदान करते है|

मान लिजिए सौम्या नाम का एक ब्यूटी पार्लर हो ,वह अपने पार्लर के बारे में साथ ही साथ अपनी जानकारी दिखाने के लिए और अपने ग्राहको को एक बेहतरीन अनुभव देने के लिए अपने ब्यूटी पार्लर का जगह जगह विज्ञापन करवाती है ।लेकिन जब बात उनके ब्यूटी पार्लर की वेबसाइट की आती ,तो उन्हे लगता है की चूंकि उनका ब्यूटी पार्लर का कारोबार एक छोटा सा कारोबार है, इसलिए उन्हे अभी वेबसाइट की जरूरत नहीं है । पर क्या आपका सोचना सही है आज के इस तकिनिकि युग में जहां हम हर दिन इंटरनेट पर देपेंड होते जा रहे हैं , हमे या आपको कुछ भी जानना होता तो हम सीधा गूगल पर सर्च करके किसी भी बिज़नस की इन्फॉर्मेशन लेना चाहते है । हालांकि  जहा तक में जानता सारे लोग यही करते ।

ये बात तो हम सब जानते की हर बिज़नस का मार्केट में उनका कोम्पेटीटोर भी मौजूद होंगे ,तो अगर आपको अपने कोम्पेटीटोर से अलग दिखना है तो इसके लिए आपकी अपने खुद की ब्यूटी पार्लर की वेबसाइट होना जरूरी है जहा आप अपना किया गया काम के साथ अपने सर्विसेस भी लोगो तक मौहया करा सकते है । हम वेबसाइट के माध्यम से अपने मार्केट को बड़ा कर सकते हैं क्योंकि आजकल हर व्यक्ति गूगल  से सर्च करके ही ब्यूटी पार्लर को खोजता है अगर हमारे पास वेबसाइट है तो हम अपने बिजनेस को बड़ा कर सकते हैं वेबसाइट एक ऐसा बिजनेस है जो कि कम इन्वेस्टमेंट में किया जाता है और वेबसाइट के माध्यम से हम अपने ग्राहकों से सीधे जुड़ सकते हैं हम अपने किए हुए कार्यों को वेबसाइट पर दिखा सकते हैं जैसे हम ने किन-किन लोगों का मेकअप किया है हम उनके फोटो खींचकर भी वेबसाइट पर लोड कर सकते हैं जिसको देखकर हमारे नए कस्टमर प्रभावित हो सकते हैं।

हम अपने पुराने कस्टमर्स के टेस्टिमोनिअल्स वीडियो के रूप में रिकॉर्ड कर सकते हैं और उन्हें वेबसाइट पर लगा सकते हैं हमारे हैप्पी कस्टमर्स नए कस्टमर को आने में सहयोग प्रदान करते हैं बिना वेबसाइट के इस कंसेप्ट की कल्पना भी नहीं की जा सकती है पुराने समय में प्रिंटेड प्रोस्पेक्टस पर टेस्टिमोनिअल्स लगाए जाते थे लेकिन जो प्रभाव एक वीडियो का पड़ता है वह लिखे हुए पैराग्राफ का नहीं पड़ सकता है

हालांकि कभी कभी ऐसा होता की हमारे पास कभी कभी ज्यादा कस्टमर आ जाते हैं और हम उन्हें संभाल नहीं पाते हैं तो उसके लिए जरूरी है कि हम वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की व्यवस्था भी कर सकते हैं जिससे ग्राहक जो हमारे ब्यूटी पार्लर पर आए तो उन्हे इंतजार ना करना पड़े।

आइए जानते ब्यूटी पार्लर के लिए वेबसाइट क्यों जरूरी है:

  1. वेबसाइट के जरिये ब्यूटी पार्लर अपने ग्राहकों से हमेशा जुड़े रहेंगे।

  2. वेबसाइट पर आप अपने ब्यूटी पार्लर की स्कीम और गुणों को भी बता सकते हैं।

  3. वेबसाइट पर आप अपने कस्टमर की मेकअप की शादी प्रोजेक्ट या वीडियो भी डाल सकते हैं

  4. वेबसाइट के जरिये आप मीटिंग भी फिक्स कर सकते हैं

  5. वेबसाइट पर आप अपने ब्यूटी पार्लर की कोई भी नोटिस आसनी से डाल सकते हैं, नई घटनाओं, प्रॉडक्ट्स, बदलावों वगैरह के बारे में सबको फौरन खबर करने के लिए। अखबारों में खबर छपना मुश्किल है जबकि यलो पेजेज, डायरेक्ट्री, कम्यूनिटी पेपर वगैरह देर से आते हैं और पैसे भी लगते हैं।

  6. वेबसाइट पर आप अपने प्रोडक्ट या सर्विस कैसे बेस्ट हैं,इस तरह की जानकारी दे सकते हैं

  7. वेबसाइट पर आप अपने ब्यूटी पार्लर कोर्स की जानकारी भी दे सकते हैं

  8. वेबसाइट पर आप अपने ब्यूटी टिप्स की भी जानकारी दे सकते हैं

  9. वेबसाइट पर आप ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन दे सकते हैं जिससे ग्राहक आसनी से बिना किसी प्रोब्लेम से आपको पेमेंट कर दे ।

  10. वेबसाइट पर कस्टमर आपके मेकअप का खर्च भी मालूम कर सकते हैं।

आइए जानते  हमने किन किन ब्यूटी पार्लर की वेबसाइट बनाई है

Aliza Beauty parlor - www.alizabeautyparlour.com

अगर आप अपने बिज़नस को एक ऑनलाइन प्लैटफ़ार्म देना चाह रहे है तो ही संपर्क करे कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पर लाती है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works