Grow Your Tour and Travel Business with Website in Hindi ?

Grow Your Tour and Travel Business with Website in Hindi ?

हर इंसान का सपना होता की वो अपने बिज़नस को अधिक से अधिक ऊचाई पर ले जाए। इसके लिए लोग काफी तरीके से अपने बिज़नस का प्रमोशन करते प्रिंट मीडिया या रेडियो या टेलीविज़न के तहत लेकिन क्या आप अपना बिज़नस लोगो तक पहुंचा पा रहे है। कभी कभी ऐसा होता की लोग को कही टूर का टिकेट बुक करना होता है अचानक वो होर्डिंग पर आपका नंबर  देखते फिर आगे चले जाते तो उन्हे याद आता की उन्हे तो टिकेट बुक करना था लेकिन उन्हे जो नंबर दिखा था वो तो याद ही नहीं अगर होर्डिंग पर आपकी वेबसाइट होती लाइक www.xyztourtravel.com तो वो तुरंत जा कर आपके वेबसाइट से आपकी  इन्फॉर्मेशन ले लेते ओर पैकेज देखने के बाद ऑनलाइन बुकिंग फीचर से वो अपना टूर बुक कर लेते ।

आज के इस तकनीकी युग में अगर आप किसी जगह पर छुट्टी मनाने का सोचते है। तो सबसे पहले आपके दिमाग में उस जगह के बारे में तरह तरह की कल्पनाए जन्म लेती है। जैसे कि वह जगह कैसी होगी? वहाँ के लोग कैसे होंगे? वहाँ पर ठहरने के लिए कैसी व्यवस्था है? वहाँ का तापमान कैसा रहता। यह सब जानकारियाँ आपको अपने चुने हुए शहर मे घूमने और लुत्फ उठाने के लिए पूरी तरह से सहायक होंगी। साथ ही साथ अगर आप जिस टूर एंड ट्रैवल के जरिये अपना टूर बूक कर रहे उनके बारे में भी जानना चाहेंगे जैसे उनकी सर्विस कैसी है उनका पैकेज क्या है इत्यादि। इस तकनीकी युग में अगर आप एक ट्रैवल एजेंट के रूप मे लोगो के बीच में भरोसेमंद चेहरा जरूर बनाना चाहते होंगे कि आसनी से आप तक लोग पहुच सके। तो इसके लिए आपके टूर एंड ट्रैवल बिज़नस का वेबसाइट बेहद होना जरूरी है ।

ट्रैवल एजेंसी एक ऐसा बिज़नस है, जिसमे आपूर्तिकर्ताओं की ओर से ग्राहकों को यात्रा संबंधित उत्पाद और सेवाएं बेचीं जाती हैं, जैसे एयरलाईन, कार या बस किराए पर लेना, क्रूज लाइन,होटल, रेल, दर्शनीय स्थलों का भ्रमण और छुट्टियों का पैकेज, जो कई उत्पादों को आपस में जोडती है तो इसके लिए आपका वेबसाइट ही एक ऐसा माध्यम है जो आपकी सारी इन्फॉर्मेशन एक जगह पर दिखा सकती ।

आपके टूर एंड ट्रैवल बिज़नस के लिए वेबसाइट आपका ऑनलाइन पहचान है और डोमेन आपका ऑनलाइन पता जो आपके बारे में ढेरो इन्फॉर्मेशन लिखित, फोटो और विडियो के माध्यम से लोगो तक पहुंचता है। एक तरीके से आप बोल सकते की वेबसाइट एक चलती फिरती लाईब्ररी है जिसमे आप कभी भी कोई भी जानकारी हासिल कर सकते है ।

ये बात किसी छिपी नहीं है की आज कल हम पूरी तरीके से इंटरनेट पर ही आश्रित हो चुके है तो छोटी, बड़ी सारी जानकारी गूगल पर मौजूद वेबसाइट से हम आसनी से ले सकते है। आज का जमाना ऑनलाइन इंटरनेट कंप्यूटर का जमाना है और आने वाला समय और तेज़ी से इंटरनेट पे आधारित होगा। हर उम्र के बच्चो से लेकर बुजुर्ग तक बस हर कोई इंटरनेट पे हे, ताज़ा जानकारी के हिसाब से लाखो लोग हर दिन वेबसाइट से जुड़ रहें हैं तो इसमे अगर आपके बिज़नस का वेबसाइट ना हो तो कही इसके वजह से आपका बिज़नस लोगो के बीच अपनी पहचान बनाने में पीछे ना छूट जाए ।

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके बिज़नस के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके बिज़नस को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं ।

टूर एंड ट्रैवल के लिए वेबसाइट क्यूँ जरूरी है ?

वेबसाइट संचार का एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा आप अपने बारे में या अपने के बारे में सारी दुनिया को बता सकते हैं | जैसे समाचार पत्र और विस्टिंग कार्ड आदि संचार के परंपरागत माध्यम हुआ करते थे | वैसे ही आज के तकनीकी समाज में व्यवसाय की सूचना और उसके प्रचार के लिए वेबसाइट सबसे अच्छा और सस्ता माध्यम हो गया है |

जिस तरह से एक बिज़नस मैन के पास अगर बिज़नस कार्ड न हो तो लोग उसे गंभीरता से नहीं लेते हैं उसी तरह यदि आप अपने टूर एंड ट्रैवल बिज़नस को आगे बढ़ाना चाहते हैं और आपकी वेबसाइट कोई नहीं है तो लोग आपको भी गंभीरता से नहीं लेंगे |

आइए जनते आप अपने टूर ट्रैवल वैबसाइट पर क्या दिखा सकते ।

  1. आप अपने वेबसाइट पर अपना संपर्क ओर पता दिखा सकते वो भी गूगल मॅप के जरिये ।
  2. अपना खुलने ओर बंद होने का समय ।
  3. आप अपने वेबसाइट पर आपके द्वारा ले गए ट्रिप की फोटो भी दिखा सकते, जिससे लोग आपके दी हुई सुविधाओं के बारे में जान पाये ।
  4. आप अपने वेबसाइट पर ताजातरीन नोटिस, ऑफर ओर डिस्काउंट ओर अपना होलिडे पेकेज की आप कितने दिन कितने रात का ट्रिप कितने पेकेज में दे रहे वो आसानी से दिखा सकते है ।
  5. आप दी गयी ट्रिप के कुछ स्पेशल मोमेंट्स के विडियो भी अपने टूर एंड ट्रैवल वेबसाइट पर दिखा सकते
  6. ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से आपके ग्राहक आसानी से अपने टूर को बुक कर सकते आपके वैबसाइट के माध्यम से।
  7. अपने टूर एंड ट्रैवल बिज़नस की फोटोग्राफी करके अपने ग्राहक को एक शानदार झलक वेबसाइट पर दे ।
  8. आप अपने सर्विस के बारे मे बता सकते हैं.
  9. आप अपने सोश्ल मीडिया लिंक का भी वेबसाइट पर दिखा सकते है, आप सोशल मीडिया से जुड़ कर अपनी पहुँच ज्यादा-से-ज्यादा लोगो तक बना सकते हैं।
  10. आप अपने वेबसाइट पे लोगो का रिवियू भी दिखा सकते की लोग आपके और आपके काम के बारे मे क्या सोचते हैं जिससे लोगो के बीच आप अपना एक अच्छा विश्वास बना सकते हैं ।
  11. वेबसाइट पर आने वाले लोगो का डीटेल अपने फोन पर sms से पा सकते साथ ही उनको उचित सलाह दे सकते हैं ।s

आइये देखें हमने किन किन टूर एंड ट्रैवल बिज़नस की वेबसाइट बनाई हैं।

  1. Sai baba tour and travels www.saibabatravel.in
  2. Arqam C Travels  www.arqamctravels.com

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

फोटोग्राफी व्यवसाए के बारे मे भी जाने

जिम व्यवसाए के बारे मे भी जाने

इवेंट व्यवसाए के बारे मे भी जाने

क्या आप NGO चलाते हैं ?

क्या आप के पास रेस्टोरेंट हैं ?

क्या आप स्कूल चलाते?

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works