What Your Business is Loosing Without Having Website Designing

What Your Business is Loosing Without Having Website Designing

यदि आप कही किसी कारणवश कही व्यस्त है अचानक से आपको याद आए की आपको कुछ घर के लिए समान खरीदना था । लेकिन किसी कारणवश आपको टाइम नहीं मिल पा रहा शॉपिंग के लिए तो ऐसे में आप तुरंत ऑनलाइन ऑर्डर करने का सोचेंगे। बात सही भी है आपके जगह कोई भी होता तो वो भी यही करता।

आजकल तेज़ी से इंटरनेट हमारे जीवन का एक हिस्सा बनते चला जा रहा है। हम दिन प्रतिदिन इंटरनेट से जुड़ रहे है। तो ऐसे में अगर आपके कारोबार की वेबसाइट ना होगी तो आप कस्टमर को कैसे आकर्षित करेंगे अपनी दुकान की तरफ?

आज के इस तकनीकी युग में अगर हम कोई भी कारोबार कर रहे हैं तो उस कारोबार का एक अद्वितीय वेबसाइट का होना बहुत ही जरूरी है। आज के 21वीं शताब्दी में अगर हम अपने कारोबार को वेबसाइट बना कर गूगल पर ना ला रहे हैं तो आप लाखो नहीं हजारो की संख्या में अपने कस्टमर खो रहे हैं। क्यूंकी आजकल ज्यादातर लोग आपके कारोबार को ऑनलाइन ढूंढ रहे है। ऐसे में अगर आपके कारोबार का वेबसाइट ना हो तो कही आपका कारोबार पीछे ना छूट जाए ।

आपको पता ही होगा आज इंटरनेट के इस दौर मे हम सभी किसी भी इन्फोर्मेशन के लिए इंटरनेट पर निर्भर होते  चले जा रहे है| आज सभी तरह की सूचनाए ऑनलाइन उपलब्ध है और ये सूचनाए देखने के लिए हमको वेबसाइट विजिट करनी पड़ती है | वेबसाइट का मतलब है एक ऐसी लोकेशन जहाँ पर बहुत सारी इनफार्मेशन को वेब पेजेज मे स्टोर करके रखा जाता है | जैसे की अगर कोई होटल की वेबसाइट है तो उस होटल से संबन्धित सारी जानकारी को वेब पेजेज मे स्टोर करके वेबसाइट पर डाल दिया जाता है | 

कारोबार छोटा हो या बड़ा उस कारोबार का गूगल पर ना होना एक तरीके से उसे उनके भरोसेमंद कस्टमर तक उन्हे ना पहुंचा पाना होता है। आजकल किसी भी कारोबार का विकास एक आसान काम नहीं रहा, यदि आप अपने कारोबार की सफलता को सुनिश्चित करना चाहते तो आपका अगला कदम अपने कारोबार को ऑनलाइन करना होगा। साथ ही गूगल पर अपने कारोबार को लाकर आप अपने ग्राहकों की सूची में इजाफा कर सकते ।

आइए जानते है आपका कारोबार क्या खो रहा अगर आप अपने कारोबार की वेबसाइट ना बनाए है तो :

  1. कस्टमर आपको आसनी से खोज सकते है

मान लीजिये आपकी दुकान शहर के किसी कोने में है, आप अपने दुकान की विज्ञापन के लिए होर्डिंग लगवा देते , या पेपर में छपवा देते ,पर क्या आपको लगता की आपके ग्राहक आपके दुकान तक आसानी से पहुँच पाएंगे । मेरे मुताबिक श्याद नहीं, अगर आपने अपने कारोबार की वेबसाइट नहीं बनाई है तो ज्यादातर आपके दुकान पर वही लोग आते होंगे, जो आपके दुकान को जानते होंगे।

पर उनका क्या जो आपके दुकान के बारे में ना जानते, तो अगर आपकी वेबसाइट होती तो आपके ग्राहक आप तक आसानी से पहुँच सकते साथ ही साथ आपको प्राथमिकता देते आपके प्रतिद्वंदी की तुलना में।

  1.  ग्राहको से कम्युनिकेशन का आसान तरीका :

आपके कारोबार का वैबसाइट सबसे अच्छा मार्केटिंग का माध्यम साबित हो सकता है क्यूंकी ये आपको जानकारी हासिल करने का सुविधा  देती है. इससे ग्राहक के साथ बात कर सकते है ओर साथ ही साथ ग्राहको का रिवियू भी दिखा सकते जिससे ओर लोगो का भरोशा आपके  कारोबार पर बनाने में सहायक होगा ।

  1. व्यापार को बढ़ावा

जैसे की हम जानते हैं अब इंटरनेट घर घर में अपनी जगह बना चुका है। इसीलिए इंटरनेट के माध्यम से अगर आप चाहें तो अपने कारोबार को बहुत आगे ले जा सकते हैं। आज कल सभी उद्योगपति अपने व्यापार को और आगे ले जाने के लिए वेबसाइट की मदद ले रहे हैं ,साथ ही साथ अपने व्यापार को वेबसाइट के माध्यम से पूरे विश्व भर में फ़ैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

आपका लोकल विज्ञापन केवल आपके लोकल ऐरिया तक ही सीमित रहता है, लेकिन एक वेबसाईट पूरी दुनियां में दिखाई देती है। इसलिये आप एक वेबसाईट द्वारा अपने व्‍यापार को केवल लोकल एरिया तक ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में विज्ञापित कर सकते हैं। आप जब भी पेम्‍पलेट, अखबार, बैनर आदि द्वारा लोकल विज्ञापन करते हैं, तो उस विज्ञापन में आप अपनी वेबसाईट का एडरस लिख कर अपने विज्ञापन को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक लम्‍बे समय के लिए पहुंचा सकते हैं

  1. आपके अपने ऑफर या प्रॉडक्ट की जानकारी आसनी से लोगो तक पहुंचा सकते

आपके ग्राहक को जब आपके द्वारा ऑफर  किये जाने वाले  प्रॉडक्ट  या सर्विस  की जरूरत होती है तो वह घर बैठे यह जान लेना चाहते  है कि  उनकी  जरूरत को पूरा करने वाला प्रॉडक्ट या सर्विस उन्हे कहां प्राप्‍त हो सकता है। इस स्थिति में यदि उसे आपकी वेबसाईट की जानकारी हो, तो वह सबसे पहले आपकी वेबसाईट पर जाकर आपके प्रतिष्‍ठान व उसमें मिलने वाले प्रॉडक्ट या सर्विस की जानकारी प्राप्‍त करना पसन्‍द  करेंगे  और आपके प्रॉडक्ट या सर्विस की पर्याप्‍त जानकारी प्राप्‍त कर लेने के बाद वह सीधे ही आपके प्रतिष्‍ठान पर आता है और तुरन्‍त सामान खरीद लेंगे । साथ ही आप अपनी वेबसाईट द्वारा अपने ग्राहकों को अपने नए ऑफर की जानकारी सीधे ही उनके मोबाईल पर संदेश(SMS) द्वारा भी भेज सकते हैं।

  1. अपके कस्टमर का भरोशा आपके बिज़नस पर हमेशा बना रहेगा

आपके कारोबार का वेबसाइट होना आपको एक अलग ही पहचान देगी जिससे लोगो का भरोशा हमेशा बनाए रखने में सहायता करेगा क्‍योंकि आपके ग्राहक आपके प्रॉडक्ट या सर्विस से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत आपकी वेबसाईट पर दर्ज कर सकते हैं, जो आपके व्‍यापार को ज्‍यादा बेहतर बनाने में आपकी मदद करता है।

अगर आप हमारे बनाए हुये वेबसाइट या सॉफ्टवेयर के बारे में जानना चाहते तो अभी इस लिंक पर क्लिक करे

https://www.codesgesture.com/portfolio

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works