Do You Have Own Business in Hindi

Do You Have Own Business in Hindi

क्या आपके पास बिज़नस है? आप अपने बिज़नस का प्रमोशन कैसे करते?

हर बिज़नस ओनर का सपना होता अपने बिज़नस को सक्सेस बनाना अपने कंपटिटर की तुलना मे। अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत में दूर दराज तक तो आज जी बिज़नस को प्रमोट करिए डिजिटल के माध्यम से अपने बिज़नस का खुद का वेबसाइट बनाकर।

तमाम बड़े ओर छोटे उद्योगपति, अपने बिज़नस की वेबसाइट बना चुके हैं, तो आप क्‍यों पीछे हैं? आपकी वेबसाइट वह जगह है, जहां लोग आपके कारोबार की जानकारी देख सकते है, आपके ब्रांड के बारे में जान सकते हैं, साथ ही साथ खरीदारी भी कर सकते हैं।

आज के समय में किसी भी बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए वेबसाइट का बहुत बड़ा योगदान है आप वेबसाइट  बना कर ऑनलाइन मार्केटिंग करके अपने सर्विसेस को लोकल एरिया ही नहीं बल्कि दूर दराज के लोगो तक भी पहुंचा सकते।

वेबसाइट क्यूँ जरूरी हैं।

अक्सर ऐसा  होता है कि आपको किसी कंपनी से कॉल आयी होती और वो आपको अपने किसी सर्विस के बारे में बता रहे होते। लेकिन फ़ोन के द्वारा आप सारी डिटेल्स नही जान पाते ? कई बार आप बिज़ि भी होते तो आप बोल देते है कि आप अपना वेबसाइट मुझे बता दीजिये मै वहां पूरा डिटेल चेक कर लूँगा।

मेरे ख्याल से आप मे से बहुत सारे लोग यही करते होंगे, कई बार ऐसा होता होगा कि आप कही जा रहे होते, तब आपको आचानक से एक होर्डिंग लगा दिखता है। जिसमे बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था “न्यू फ़र्निचर शॉप“ और उसका पता ”नियर रेलवे रोड दूसरा मंजिल“ उसके साथ फ़ोन नंबर भी था, 0551-2222222 उसके बाद एक जगह उनका वेब एड्रेस था, “www.newfurniture.com”.

अब आप वो होर्डिंग देख के आगे निकल जाते है। अचानक ही आपको याद आता है कि आपको अपने घर के लिए फ़र्निचर की तलाश है। अब आप अपने घर वालों को बताना या दिखना चाहेंगे। अगर अब आप ज़रा अपने मस्तिस्क पर गौर डालकर देखे तो उस होर्डिंग में लिखी कौन सी लाइन आपको याद है? उसका एड्रेस? या फ़ोन नंबर? अगर आपने अभी उसे दुबारा ना देखा हो तो आपको सिर्फ उनका नाम याद रहेगा और नाम से उनका वेबसाइट एड्रेस।

जैसा कि आप जानते हैं ये जमाना इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का है और लोग तेजी से डिजिटल और कैशलेस होते जा रहे। आज पूरी दुनिया ऑनलाइन आ रही है। सोचिए दुनिया के करीब आधी जनसंख्या इन्टरनेट का उपयोग कर रही है। अकेले भारत में 18 करोड़ से ज्यादा लोग इन्टरनेट उपयोग कर रहे है। अब तो जिओ आ जाने से प्रतिदिन इन्टरनेट उपयोगकर्ताओ की संख्या बढती ही जा रही है। ऐसा अनुमान है की 2021 तक भारत में 52 करोड़ से ज्यादा इन्टरनेट उपयोगकर्ता होंगे।  ऐसे में वेबसाइट आपके बिज़नस को भागती डिजिटल ज़िंदगी में साथ चलता है। साथ ही साथ लोगो के बीच एक ऐसा विश्वास भी बनाता है। हर चीज आज ऑनलाइन उपलब्ध हो रहा है। किसी भी व्यक्ति को किसी भी चीज के बारे में जानकारी चाहिए तो आज सबसे पहले वो इन्टरनेट की रुख करता है। ऐसे में आप कैसे पीछे रह सकता है? आप 21वी सदी में है और ये जमाना इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का है। इस युग की सबसे बड़ी शक्ति है इन्टरनेट। आप किसी भी पद किसी भी काम में लगे हुए हो। वेबसाइट से आपको कुछ न कुछ फायदा होना ही है। अब ये आप पर है की इस शक्ति का उपयोग आप अपने लिए किस तरीके से करते है।

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके बिज़नस के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके बिज़नस को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं । अब वो दिन गया जब लोग को आपके काम के बारे में जानने के लिये इंतज़ार करना पड़ता था । लोग दूर से आए ओर कभी ऐसा हो कि आप उन्हे ना मिल पाये शॉप पे ओर वो आपके सेवाओं के बारे मैं ना जान पाये ,तो ये चीज़ लोगो के बीच नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहाँ कई मर्तबा तो लोग आपसे काम न करवा के आपके प्रतिद्वंदी को दे दें।

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works