Grow Your Business Digitally With E-Commerce Portal Development in Hindi

Grow Your Business Digitally With E-Commerce Portal Development in Hindi

अपने कारोबार को आगे ले जाना हर व्यापारी का सपना होता है। हर करोबारी अपने कारोबार की पहुँच दूर तक पहुँचाना चाहते है। लोग अपने कारोबार का विज्ञापन करने के लिए पम्पलेट, होर्डिंग, विस्टिंग कार्ड भी छपवाते है। लेकिन क्या पम्पलेट, होर्डिंग में अपने स्टोर में रखे सारा प्रॉडक्ट आप दिखा पाएंगे? क्या आप अपनी सर्विस बता पाएंगे। मुझे जहां तक लगता शायद नहीं !! आप पम्पलेट केवल कुछ ही इन्फॉर्मेशन दिखा सकते है। लेकिन क्या आपको पता अगर आपने अपने कारोबार के लिए एक ई-कॉमर्स वेबसाइट बनाए तो इसके जरिये आप अपने पोटैन्श्यल कस्टमर तक साथ ही साथ आप अपने कारोबार को दुनिया के कोने कोने तक पहुंचा सकते है।

आज के दौर में गूगल और फेसबुक विज्ञापन के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बन गये हैं। लोगों की रूचि आज ऑनलाइन शॉपिंग में बढ़ रही है। लोग तो अब किराना का सामान, कपडें, गहने, फर्नीचर यहॉ तक कि खाना और सब्जी़ तक इंटरनेट से मंगा रहे हैं। लोगों का ऑनलाइन शॉपिंग के प्रति झुकाव को देखते हुए भारत में नई-नई बेवसाइट ई-कॉमर्स के क्षेञ में आगे आ रही हैं और इसीलिए बिज़नस में ई-कॉमर्स वेबसाइट कि मांग काफी तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट हमारे बिज़नस के लिए कैसे उपयोगी है ।

  1. ई-कॉमर्स उपभोक्ताओं को सस्ते तथा क्वालिटी प्रोडक्ट्स को देखने का मौका देता है |
  2. यह नेशनल तथा इंटरनेशनल दोनों मार्केट में बिजनेस एक्टिविटीज की डिमांड को बढाता है |
  3. यह एक बिजनेस या व्यक्तिगत रूप से ग्लोबल मार्केट में पहुँचने के लिए समक्ष बनता है |
  4. ऑनलाइन शॉपिंग  सामान्यत: अधिक सुविधाजनक होती है तथा पारंपरिक शॉपिंग  की अपेक्षा टाइम सेविंग होती है |
  5. इसके माध्यम से छोटे एंटरप्राइजेज प्रोडक्ट्स की खरीददारी, बेचना तथा सर्विस के लिए ग्लोबल मार्केट में एक्सेस कर सकते है |
  6. ई-कॉमर्स की सहायता से उपभोक्ता आसानी से अपने प्रोडक्ट की रिसर्च कर सकते है तथा कभी-कभी अच्छे कीमत पर प्रोडक्ट को खरीदने का अवसर भी प्राप्त कर लेते है  फेस्टिवल या ऑफर समय में।
  7. बिजनेस की द्रष्टि से ई-कॉमर्स मार्केटिंग, कस्टमर केअर, प्रोसेसिंग इन्फोर्मेशन स्टोरेज तथा इन्वेंटरी मैनेजमेंट की कीमत में कटौती के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
  8. ई-कॉमर्स कस्टमर के व्यवहार से सम्बंधित  सारी इन्फोर्मेशन को इकट्टा करने तथा मैनेज करने में सहायक होते है जो एक प्रभावी मार्केटिंग तथा प्रमोशन रणनीति को डेवलप करने में सहायता करते है |
  9. ई-कॉमर्स, बिजनेस में या व्यक्तिगत रूप से 24×7 के रूप में मार्केट में एक्सेस करने की सुविधा को प्रदान करता है | इस तरह यह बिजनेस में sales तथा प्रॉफिट को बढ़ावा देता है |

अगर आप अपने बिज़नस को कम लागत बढ़ाना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके बिज़नस के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके बिज़नस को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं । अब वो दिन गया जब लोग को आपके काम के बारे मैं जानने के लिये इंतज़ार करना पड़ता था । लोग दूर से आए ओर कभी ऐसा हो कि आप उन्हे ना मिल पाये शॉप पे ओर वो आपके सेवाओं के बारे मैं ना जान पाये ,तो ये चीज़  लोगो के बीच नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहाँ कई मर्तबा तो लोग आपसे काम न करवा के आपके प्रतिद्वंदी को दे दें।

तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works