Why Pre School Need Website Designing Service in Hindi ?

Why Pre School Need Website Designing Service in Hindi ?

आज के इस तकनीकी युग में हर क्षेत्र में लोग अपना बिज़नस का वेबसाइट बनाकर अपने बिज़नस को गूगल पर ला रहे हैं चाहे वो बिज़नस हो, शिक्षा हो, क्लीनिक हो, होटल हो इत्यादि। आज के दौर में वेबसाइट का इतना प्रचलन बढ़ गया है कि अगर किसी भी चीज़ कि लोगो को जरूरत होती, तो लोग तुरंत उसे गूगल पर सर्च करते और सर्च करने के बाद उनके वेबसाइट पर जाते हैं।
अगर बात करे प्ले-वे स्कूल कि तो शहर में बहुत से प्ले-वे स्कूल है। आप अपने प्ले-वे स्कूल कि विज्ञापन अलग अलग तरीके से करते होंगे। लेकिन क्या आपके प्ले-वे स्कूल कि सारी जानकारी आप लोगो तक पहुंचा पा रहे है?

लेकिन क्या आपको पता एक वेबसाइट से आप अपने प्ले –वे स्कूल की सारी इन्फॉर्मेशन एक एसटीएच पूरे दुनिया तक एक साथ पहुंचा सकते ।आज के समय में टार्गेट आडियन्स को प्रभावित करने के लिए वेबसाइट जरूरी है । तो अगर हम बात करे प्ले-वे स्कूल की जो आप शहर में चलते हैं तो आपको अपने प्ले –वे स्कूल की विज्ञापन क लिए वेबसाइट की जरूरत है । क्योंकि अब पोस्टर बैनर का समय नहीं रहा है पोस्टर बैनर की जहां पर एक समय और स्थान की ओर  कुछ इन्फॉर्मेशन कि सीमा होती है । वहीं पर वेबसाइट आपको एक बड़ा मार्केट प्रदान करता है और साथ ही साथ आपकी स्कूल कि इन्फॉर्मेशन एक क्लिक के माध्यम से लोगो तक आसनी से पाहुचने में आपकी सहयाता करता है।

अगर आप किसी प्ले-वे स्कूल की फ्रेंचाइजी लेते हैं, तो एक आपका खुद का प्ले –वे स्कूल की वेबसाइट होना अनिवार्य है। वेबसाइट किसी भी संस्था के लिए ब्रांडिंग के लिए जरूरी अंग माना जाता है किसी भी संस्था को स्थायित्व प्रदान करने के लिए उस स्कूल संस्था का वेबसाइट वर्तमान समय में बहुत ही जरूरी हैं। अगर कोई स्कूल ,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल अपनी सुविधाओं को  लोगो तक नहीं पहुंचा पा रहे है ,तो स्कूल ,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल बच्चों को कैसा शिक्षा दे पाएगा इस बारे में गार्जियंस को डाउट होता है, तो आप अपनी सुविधा या कैसा शिक्षा दे रहे,अपनी सारी जानकारी के लिए अपने खुद के स्कूल ,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल का वेबसाइट जरूर बनवाएं ।

आपकी वेबसाइट भी ऐसी होनी चाहिए जो कि रिस्पॉन्सिबल यानी मोबाइल टैबलेट और कंप्यूटर लैपटॉप  सभी स्क्रीन पर अच्छे से दिखाई दे और बिना किसी प्रोब्लेम के आसनी से खुल जाए । साथ ही साथ आप अपनी वेबसाइट पर अपने प्ले-वे स्कूल में पढ़ाई जाने वाले टीचर्स की प्रोफाइल भी लगाएं जिससे लोगों को यह पता चले कि जहाँ वो अपने बच्चों को वह भेज रहे हैं , वहाँ उन्हें पढ़ाने वाले टीचर कौन हैं ,किस सब्जेक्ट के उनके टीचर कौन है ,

आप वेबसाइट पर उन सारी सुविधाओं का जिक्र कर सकते हैं जो आप अपने स्टूडेंट को देने वाले हैं| अपने प्ले-वे स्कूल या स्कूल के पूरे स्टाफ की जानकारी आप अपने स्कूल की वेबसाइट पर दे सकते है ।
अगर आप अपने स्कूल,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल की वेबसाइट बनाने का सोच रहे तो आज ही संपर्क करे कोड्सजेस्चर , साथ ही साथ आप अपने प्ले-वे स्कूल को कम लागत प्रसिद्ध करना चाहते तो आज ही वेबसाइट बनावये कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके प्ले-वे स्कूल को ऑनलाइन करके उसे गूगल पे लाती है। ताकि आपके प्ले-वे स्कूल के बारे में लोग आसानी से जान सके ओर आप तक पहुच सके। आजकल लोग डिजिटल होते जा रहे तो लोग आपके प्ले-वे स्कूल को ऑनलाइन के जरिए ढूंढ रहे हैं । अब वो दिन गया जब लोग को आपके प्ले-वे स्कूल के बारे में जानने के लिये इंतज़ार करना पड़ता था । 

कोड्सजेस्चर से ही क्यूँ बनवाए अपने स्कूल ,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल की वेबसाइट ।

  1.  यूजर नेम और पासवर्ड

कोड्सजेस्चर द्वारा स्कूल के लिए जो वेबसाइट बनाई जाती है| उस की खास बात यह होती है कि उसमें सभी टीचर्स के अलग-अलग यूजर नेम और पासवर्ड होते हैं| जिनकी सहायता से हर टीचर अपने विषय से संबंधित बातें वेबसाइट पर पब्लिश कर सकता है | वह स्टडी मटेरियल उसी के नाम से वेबसाइट पर दिखाई देगा और उस स्टडी मटेरियल के लिए व्यक्तिगत रूप से वह टीचर ही जिम्मेदार होंगे ।

  1.  स्टूडेंट नोटिस

 हमारी वेबसाइट पर प्रिंसिपल और एडमिनिस्ट्रेटर के लिए अलग से यूजर नेम और पासवर्ड होते हैं जिनकी सहायता से वह किसी भी स्टडी मटेरियल को चेंज कर सकता है बदल सकता है और समय-समय पर वह स्कूल कॉलेज के बच्चों के लिए नोटिस भी निकाल सकता है इन सारी बातों के लिए उन्हें अलग से पासवर्ड और यूजर नेम दिया जाता है और जिसका उपयोग वह किसी भी समय कर सकते हैं|

 कोई भी अपडेट करने के लिए वेबसाइट पर आपको वेबसाइट डेवलपर की जरूरत न होगी, बल्कि आप खुद अपडेट कर सकते , कोई भी फोटो अपने से लगा सकते और पुराने लगे हुए किसी भी कंटेंट को किसी भी समय परिवर्तित कर सकते हैं| लेकिन ये केवल तभी संभव है जब अपके स्कूल या ,कॉलेज या प्ले-वे स्कूल की वेबसाइट डाइनैमिक हो ।

  1. अपने स्कूल के बारे में बता सकते है

आपके वेबसाइट पर एबाउट अस का एक कॉलम होता है जिसमें आप अपने स्कूल कॉलेज के बारे में विस्तारपूर्वक लिख सकते हैं और बता सकते हैं कि वह स्कूल कॉलेज कहां कहां से मान्यता प्राप्त है और यह स्कूल कॉलेज किस NGO या सोसाइटी के द्वारा चलाया जा रहा है हम लोग हर स्कूल की वेबसाइट पर एक एडमिशन का फॉर्म भी रखते हैं जिस पर पूरे साल लोग फॉर्म भरते रहते हैं और समय आने पर स्कूल प्रशासन लोगों को फोन करके अपने एडमिशन को क्लियर कर सकता है एडमिशन के समय यह बहुत आसान होता है कि छात्रों का विवरण हम वेबसाइट पर रिसीव कर लें एक तो इससे कागज की बचत होती है और दूसरे की वेबसाइट की उपलब्धता आज के समय में स्थान पर निर्भर नहीं होती है अर्थात दूरदराज के लोग भी हमारी वेबसाइट पर एडमिशन का फॉर्म भर सकते हैं और इस प्रकार से हम किसी भी एडमिशन को खोने से बच सकते हैं|

  1.  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म फॉर स्टाफ ओर स्टूडेंट्स

 आपके स्कूल की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कॉलम भी होता जिससे लोग आसानी से आपसे संपर्क कर सकते हैं| अक्सर हर स्कूल कॉलेज की यह समस्या होती है की जैसे उन्हें अपने स्कूल के लिए स्टाफ ढूंढने में बहुत ही दिक्कत आती है और किसी भी विषय के जानकार टीचर ढूंढना उनके लिए आसान नहीं होता है | अतः वेबसाइट पर एक ऐसा फॉर्म हम लोग बनाते हैं  जिसके माध्यम से लोग आसनी से अप्लाई कर सकते और वेबसाइट पर आए हुए ऑनलाइन फॉर्म का एक बड़ा रिकॉर्ड होता है जिससे प्रिन्सिपल उपयुक्त टीचर चुन सकते हैं|

  1. पढ़ाने की नई तकनीक का प्रदर्शन

हम अपने स्कूल की वेबसाइट पर हमारे यहां बच्चों को कैसे पढ़ाया जाता है | उनकी कैसे देखभाल करी जाती है उसके फोटोग्राफ्स वीडियो इत्यादि वेबसाइट पर लोड करके उनके गार्जियन को यह बता सकती हैं | कि हमारा स्कूल कितना अच्छा है बात समझने की यह है की अच्छा होना ही पर्याप्त नहीं होता है | बल्कि हम अच्छे हैं इस बात को अगर हम दूसरों को समझा पाते हैं तभी हम बड़ा बिजनेस कर पाते हैं अगर आपके पास एक वेबसाइट है तो आप अपनी बात को बहुत अच्छे तरीके से व्यक्त कर सकते हैं यह संभव है कि कोई दूसरा स्कूल-कॉलेज हमसे अच्छी सुविधाएं देता हो लेकिन उसके पास अगर वेबसाइट नहीं है, तो उसके एडमिशन भी हमारे स्कूल को मिल सकते हैं|

आइए जानते हमने किन किन स्कूल की वेबसाइट बनाई है ।

  1. Grace juniors www.gracejuniors.in
  2. TotNest P School www.totnest.com
  3. Acme Learning Centre www.acmeenglishlearningcentre.com
  4. GP Chhabilhakhor Sadar Basti www.gpchksbasti.org
  5. DPMI www.dpmideoria.in
  6. RDS Admission Placement www.rdsadmissionplacementindia.com
  7. Arena Animation www.arenagorakhpur.com
  8. Maha Maya Polytechnic of Information Technology www.mmitskn.org
  9. Government Polytechnic Basti www.gpchksbasti.org
  10. Aadrash Balika Inter College www.adarshbalikaintercollege.com
  11. Little Mount Public School www.littlemountpublicschool.com
  12. Mata Dee ITI www.matadeeiti.com

आज के इस तकनीकी युग में भी बहुत कम लोगो को जानकारी है कि वेबसाइट के माध्यम से वह अपने व्यवसाय की कायापलट कर सकते हैं। । दरअसल दुनिया की छोटी से छोटी चीज और बड़ी से बड़ी जरूरत हम गूगल पर  वेबसाइट के जरिए पूरी कर सकते हैं। अगर किसी व्यवसाय के संदर्भ में बात करें तो ग्राहकों के साथ संबंध बनाने का सबसे आसान माध्यम वेबसाइट है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works