Why Website is Necessary for Coaching Management ?

Why Website is Necessary for Coaching Management ?

आज के इस जबरदस्‍त प्रतिस्‍पर्धावादी युग में कोई भी इंस्टिट्यूट केवल उसी स्थिति में ज्‍यादा से ज्‍यादा तरक्‍की कर सकता है, जब ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग उस इंस्टिट्यूट से संबंधित सारी इन्फॉर्मेशन जाने लेकिन समस्‍या ये है कि कोई भी इंस्टिट्यूट केवल उसी स्‍थिति में ज्‍यादा से ज्‍यादा स्टूडेंट्स द्वारा एड्मिशन लिया जा सकता है, जब ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स या पैरेंट्स उस इंस्टिट्यूट के बारे में या वहाँ के क्लाससेस, फीस या टीचर के बारे में जाने ।

आज की इस आधुनिक युग में इंटरनेट ने मनुष्य के जीवन को बहुत ही सरल और ज्ञानवर्धक बना दिया है। हमें इंटरनेट और टेक्नोलॉजी को धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि आज हम इन्हीं की मदद से देश दुनिया से जुड़ पा रहे हैं और विश्व के कोने-कोने का ज्ञान गांव गांव तक पहुंच पा रहा है।

आज के इस तकिनिक युग में हम इंटरनेट का उपयोग किसी भी  बिज़नस, क्लीनिक, परिवहन, स्कूलों, कालेजों, पारंपरिक कार्यक्रम, और निजी जीवन हर क्षेत्र में कर रहे हैं।

तो अगर आप कोई कोचिंग सेंटर चलाते हैं या कोई भी एजुकेशनल ट्रेनिंग सेंटर चलाते हैं तो आपके लिए एक अच्छी वेबसाइट का होना अति आवश्यक है | क्योंकि वर्तमान समय मे कोई भी स्टूडेंट कोर्सेज की जानकारी लेने के लिए अखबारों और दीवारों पर लगे पोस्टरों पर ध्यान ना देकर गूगल  पर उस कोर्स के लिए कौन सी कोचिंग सेंटर उस शहर में उपलब्ध है उस कोचिंग इंस्टिट्यूट की वेबसाइट पर खोजता है ।

अगर आपकी वेबसाइट है तो निश्चित रुप से आपका कोचिंग इंस्टिट्यूट गूगल पर आप उपलब्ध होगा जिसके जरिये आप अपने कोचिंग इंस्टिट्यूट की पूरी जानकारी वहाँ दे सकते हैं ।

आप वेबसाइट पर अपने वहाँ पढ़ाई जाने वाले कोर्स की जानकारी विस्तार पूर्वक दे सकते हैं और उसका पूरा सिलेबस भी बता सकते हैं आप वेबसाइट के माध्यम से नए नए ऑफर्स भी निकाल सकते हैं जिससे स्टूडेंट की संख्या बढ़ने में बहुत आसानी होती है

आपके पास एक वेबसाइट है तो आपके यहां पुराने पढ़े हुए सारे स्टूडेंट्स की फोटो लगाकर अपने इंस्टिट्यूट का प्रभाव उन छात्रों के पर भी डाल सकते हैं , जो अभी एडमिशन लेने के बारे में सोच रहे हैं ।

आप वेबसाइट पर स्टूडेंट्स के टेस्ट का वीडियो बनाकर भी लोड कर सकते हैं|

अगर आप कोई रजिस्टर्ड या सरकार से मान्यता प्राप्त ट्रेनिंग सेंटर चलाते हैं तो आप वह सारे डॉक्यूमेंट जो सरकार ने आपको प्रदान किए हैं वेबसाइट पर दिखा कर नए छात्रों के प्रति अपनी प्रमाणिकता भी सिद्ध कर सकते हैं |

अगर आप एकेडमी ट्रेनिंग सेंटर चलाते हैं हाई स्कूल इंटर के बच्चों को कोचिंग देते हैं और चाहते हैं कि पूरे क्षेत्र से बच्चे आपके पास एडमिशन ले तो इसके लिए जरूरी है कि आपके पास एक अच्छी वेबसाइट हो क्योंकि आप अपने विजिटिंग कार्ड पर सिर्फ अपनी बेस्ट वेबसाइट का नाम लिखकर उस वेबसाइट को प्रचारित कर सकते हैं और अपनी पूरी बात को बच्चों के बीच में रख सकते हैं |

आप स्टूडेंट्स को सपोर्टिंग स्टडी मटेरियल भी वेबसाइट के माध्यम से प्लान कर सकते हैं जैसे पुराने वर्षों में हुए एग्जाम पेपर की PDF फाइल भी वेबसाइट पर लोड कर सकते हैं और अपने पढ़ाते हुए वीडियो बनाकर Youtube पर लोड करके और साथ ही साथ वेबसाइट पर भी आप शेयर कर सकते हैं इस प्रकार से आप  अपने कोचिंग इंस्टिट्यूट की एक ब्रांडिंग बना लेंगे साथ ही साथ वहीं पर आपकी कोचिंग को एक मजबूत आधार भी मिलेगा आपके प्रतिद्वंदी के तुलना में जिससे शहर या बाहर के स्टूडेंट्स भी आपको ही प्राथमिकता देगे ।

आइए जानते हमने किन किन कोचिंग इंस्टिट्यूट की वेबसाइट बनाई है ।

  1. RDS Admission placement- http://www.rdsadmissionplacementindia.com
  2. Arena Animation- http://www.arenagorakhpur.com
  3. Acme Learning Centre- http://www.acmeenglishlearningcentre.com
  4. Mata Dee ITI- http://matadeeiti.com
  5. MMIT Government Polytechnic- http://www.mmitskn.org
  6. GP Chhabilhakhor Sadar Basti http://gpchksbasti.org

आज के इस तकनीकी युग में भी बहुत कम लोगो को जानकारी है कि वेबसाइट के माध्यम से वह अपने व्यवसाय की कायापलट कर सकते हैं। । दरअसल दुनिया की छोटी से छोटी चीज और बड़ी से बड़ी जरूरत हम गूगल पर  वेबसाइट के जरिए पूरी कर सकते हैं। अगर किसी व्यवसाय के संदर्भ में बात करें तो ग्राहकों के साथ संबंध बनाने का सबसे आसान माध्यम वेबसाइट है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9918197194 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works