What is Ecommerce Portal in Hindi ?

What is Ecommerce Portal in Hindi ?

आजकल हम सभी ऑनलाइन के तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे है। हम हर चीज़ के लिए इंटरनेट पर निर्भर होते जा रहे है और तरीके की शॉपिंग इंटरनेट के जरिये कर रहे। आप जानते ही है की इन्टरनेट ने हम इंसानों को एक दुसरे से जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी है यहाँ तक की आजकल लोग शॉपिंग भी इंटरनेट के जरिये ही करते है। आजकल 200 करोड़ से भी ज्यादा लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और दिन प्रति दिन यह नंबर बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है क्यूंकि इंटरनेट बहुत तेजी से फ़ैलता जा रहा है। साथ ही इसके जरिये कोई भी काम आसानी से किया जा सकता है। शायद इसी वजह से आज कल आपको हर कोई ई-कॉमर्स वेबसाइट इस्तेमाल करता दिख जाएगा। ई-कॉमर्स के वजह से हमें अपना प्रॉडक्ट खरीदने के लिए कहीं दूर बाज़ार में या भीड़ में जाने की जरूरत नहीं हम केवल घर बैठे ही अपना सामान आसानी माँगा सकते है।

क्या है ई-कॉमर्स?

ई-कॉमर्स जिसे इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के रूप में भी जाना जाता है, यह एक प्रोसेस हैं, जिसके द्वारा बिज़नेस और कन्‍जूमर एक इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से माल और सर्विसेस को बेचते और खरीदते हैं। ई-कॉमर्स हर जगह और हर समय उपलब्ध होता है। कन्‍जूमर किसी भी समय अपने घर या ऑफिस से इंटरनेट कनेक्शन के माध्‍यम से प्रॉडक्‍ट खरीद या बेच सकते हैं।

ई-कॉमर्स से फायदे :

  • ई-कॉमर्स के वजह से हमें अपना प्रॉडक्ट खरीदने के लिए कहीं दूर बाज़ार में या भीड़ में जाने की जरूरत नहीं हम केवल घर बैठे ही अपना सामान माँगा सकते है।

  • ई-कॉमर्स की एक ऐसा प्लैटफ़ार्म बनाता है यानी इसमें व्यवसायी और ग्राहक दोनों को बराबर फायदा होता है।

  • ई-कॉमर्स के जरिये हम अपना सामान पूरी दुनिया में कही भी बेच सकते है या कही और के प्रॉडक्ट को खरीद भी सकते है इसका विस्तार केवल एक बाज़ार तक ही सिमित नहीं रह जाता।

  • ई-कॉमर्स में आपको पेमेंट करने के लिए हमेशा पैसा हाथ में रखने की कोई जरूरत नहीं पेमेंट करने के लिए आप बड़ी ही आसानी से क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है।

  • ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्रोडक्टस के बारे में कमेंट्स भी किए जाते है जिससे हम लोगों की उस प्रॉडक्ट के गुणवत्ता के बारे में जान सकते है।

  • हम ऑनलाइन आसानी से कई प्रोडक्टस को आसानी से कम्पेर कर सकते है।

अगर आप अपने बिज़नस को एक ऑनलाइन प्लैटफ़ार्म देना चाह रहे है तो ही संपर्क करे कोड्सजेस्चर से, कोड्सजेस्चर एक वेबसाइट ओर सॉफ्टवेयर कंपनी हैं जो आपके बिज़नस को ऑनलाइन करके उसे गूगल पर लाती है। आजकल हर बिज़नस का अपना एक वेबसाइट है ,जहां वो अपने बिज़नस की सारी जानकारी ग्राहको तक पहुंचती है। बिज़नस छोटा हो या बड़ा जब तक आपके प्रोडक्टस या सर्विस की जानकारी लोगो तक पहुंचेगी नहीं तो लोग आपके प्रॉडक्ट ओर सर्विस के बारे में जानेंगे कैसे? तो बिज़नस का वेबसाइट होना एक सरल और सस्ता तरीका है कि अपनी किसी भी प्रकार की जानकरी लोगो तक पहुचा सके। साथ ही अपने प्रोडक्ट को बेचने और अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए उसकी मार्केटिंग करनी पड़ती है। ये तो हर कोई जानता है। और आज जबकि दुनिया के अधिकतर लोग ऑनलाइन है तो जरुरत है आपको ऑनलाइन मार्केटिंग की। उसके लिए आपके पास वेबसाइट होना आवश्यक है।

आज के इस तकनीकी युग में भी बहुत कम लोगो को जानकारी है कि वेबसाइट के माध्यम से वह अपने व्यवसाय की कायापलट कर सकते हैं। दरअसल दुनिया की छोटी से छोटी चीज और बड़ी से बड़ी जरूरत हम गूगल पर वेबसाइट के जरिए पूरी कर सकते हैं। अगर किसी व्यवसाय के संदर्भ में बात करें तो ग्राहकों के साथ संबंध बनाने का सबसे आसान माध्यम वेबसाइट है। तो फिर देर किस बात की आज ही बनाइये आप अपना खुद का ऑनलाइन वेबसाइट और कदम रखिए डिजिटल दुनिया में। अभी कॉल करें 9628092950 या 9628092951 या 9451227018 पर । साथ ही ऑनलाइन बुक करें www.codesgesture.com पर ।

अगर आप ऐसे और बिज़नस के बारे मे जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें।

फोटोग्राफी व्यवसाए के बारे मे भी जाने

जिम व्यवसाए के बारे मे भी जाने

इवेंट व्यवसाए के बारे मे भी जाने

क्या आप NGO चलाते हैं ?

क्या आप के पास रेस्टोरेंट हैं ?

क्या आप स्कूल चलाते?

आपके बिज़नस के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट क्यूँ जरूरी है?

Do you want to discuss your Project with us?
Request a call-back.



Sit back and relax, we will call you as soon as possible.

We're the leader of Designing in Uttar Pradesh, New Delhi and Bihar    View All Works